Wednesday 29 November 2017

जानें विदेशी मुद्रा व्यापार में घाना और आई अभाव एक छात्रवृत्ति


मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट (एमटीआई) नहीं फ्री स्कॉलरशिप और 100 संतोष गुरंती के लिए अर्हता प्राप्त नहीं मैं एक फाइब टूल के डेमो के बाद शामिल हो गया था और प्रस्तुति के अंत में ही उनके प्रशिक्षण का विक्रय था, जिसमें सूचक भी शामिल था और निश्चित रूप से इसका इस्तेमाल कैसे किया जाए । मैं प्रशिक्षण की गुणवत्ता या उपयुक्तता या वहां मंच पर टिप्पणी नहीं कर रहा हूं। यह एमटी 4 के लिए उपयुक्त नहीं था और मैं उनके 250 मीटर प्लेटफॉर्म फीस का भुगतान नहीं कर सका क्योंकि यही वजह है कि मैंने एमटी 4 प्रश्न पूछा। मैं उनके पाठ्यक्रम का खर्च नहीं उठा सकता था लेकिन अंत में मुफ्त छात्रवृत्ति की पेशकश की थी, इसलिए मैंने सोचा कि यह एक जाने वाला है। जिस आदमी ने फोन किया था उसने कहा कि मुझे इलेक्ट्रॉनिक रूप से लगभग 4 या 5 रूपों पर हस्ताक्षर करना था, इसलिए मैंने किया। लेकिन एक बेवकूफ की तरह मैंने अपनी सीसी जानकारी दी और उन्होंने आरोप लगाया - तब तक मैं भूल गया था कि मैं यह क्यों कर रहा था (मुझे निराश कर दिया गया है क्योंकि मेरी मां कुछ महीने पहले मर गई थी) किसी भी तरह से 4 घंटे के कॉल और ईमेल एक्सचेंजों के बाद और वह ई से कह रहा है कि सभी बटन मुझे एक्सेस मिलते हैं यह संयुक्त राज्य अमेरिका की अवकाश (2 सितंबर 2018) था, इसलिए इसे उस रात किया जाना था और मुझे लंदन लौटना पड़ता था लेकिन सप्ताहांत में मुझे पता चला कि उनके संकेतक एमटी 4 पर काम नहीं करते हैं, इसलिए मैंने एक पूर्ण वापसी की मांग की - लेकिन उन्होंने कहा वे केवल 50 दे देंगे मुझे बताया गया था कि प्रदर्शित ऑटोफिब टूल एमटी 4 चार्टिंग प्लेटफॉर्म पर काम करेगा - उन्होंने कहा कि हाँ, लेकिन पता है कि मैं क्या कह रहा हूं लेकिन उनका मतलब है कि उनका प्लेटफ़ॉर्म ब्रोकरों से मिलकर एमटी 4 प्रदान करता है ताकि वे गलत उत्तर दे सकें और दिखा सकें कि खरीदार समझता है कि उनका क्या मतलब है यह मेरी किताब में धोखेबाज है उन्होंने अपने आयरन क्लैड 100 पैसे वापस जोखिम मुक्त ग्यॉरटी और व्यक्तिगत वॉरंटियों का सम्मान करने से इंकार कर दिया, जो प्रस्तुतकर्ता द्वारा उत्पाद की कोशिश करने के लिए लोगों के लिए पेश किया। मैं मुफ़्त छात्रवृत्ति विकल्प प्राप्त करने वाला पहला था, लेकिन उन्होंने मुझे अपने कार्ड पर पूरी कीमत का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मैंने 100 संतुष्टि के पैसे की गारंटी देने के लिए योग्यता प्राप्त नहीं की, जो उन्होंने वादा किया था। मेरे लिए धोखाधड़ी है मुझे आश्चर्य है कि अगर कोई व्यक्ति दावा कर रहा है कि उसे अपना पैसा वापस मिल गया था तो वह वास्तव में एमटीआई का कर्मचारी था। मुझे यह भी नहीं दिखाया गया कि कैसे वादा किया गया 2,000 पीप प्राप्त करें और न ही मुझे 2,000 चेक प्राप्त हुए क्योंकि वे ऐसा करने में नाकाम रहे हैं। चालाक बिक्री धोखेबाज़ कहना आसान है लेकिन कभी भी सिद्ध नहीं हुआ। मैं अपने सीसी के माध्यम से 75 रुपये की धनवापसी प्राप्त करने की कोशिश कर रहा हूं क्योंकि सीसी शुल्क-बैक को ब्लॉक करने के लिए 2 महीने या 60 दिन की गारंटी अवधि तैयार की जाती है। इसके अलावा वे ये प्रस्तुति 3 दिन की अवकाश पर संयुक्त राज्य अमरीका में 3 दिन संयुक्त राज्य अमेरिका ठंडा होने की अवधि के लिए करते हैं। इसका मतलब यह है कि खरीदार की प्रस्तुति बिक्री के मामले में कोई संयुक्त राज्य अमेरिका की सुरक्षा नहीं है और न केवल उनका कहना है कि क्योंकि यह शारीरिक रूप से आम तौर पर चेहरा नहीं है और इंटरनेट प्रस्तुति का मतलब है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में कोई भी संयुक्त राज्य अमेरिका के कानूनों द्वारा संरक्षित नहीं है तत्काल पूर्ण धनवापसी जब उन्होंने मुझे बताया कि फोन के दूसरे छोर पर लड़का काफी ख़राब था, जिसने खरीदार द्वारा किसी भी कानूनी सहारा की कमी को निकाल दिया था। बेशक, क्योंकि वे सप्ताह के अंत और प्लस सोमवार की छुट्टी के 3 दिनों के लिए बंद हैं तो ज्यादातर लोग संयुक्त राज्य अमेरिका के किसी भी मामले में पूरी वापसी के लिए योग्य नहीं होंगे। जाहिर है, लोगों का एक अनैतिक समूह जो लोगों के दिलों को तेज करने में इरादा रखते हैं। एमटीआई ने मेरी ज़िंदगी बदल दी है, सबसे पहले, एमटीआई के बारे में इतनी बुरी समीक्षाओं को देखने के लिए मुझे बहुत ही हँसते हैं, सबसे पहले, हर टिप्पणी का असली नाम होना चाहिए, इसलिए इसे वहां जाना है: मेरा नाम मार्सेलो है और Ive 5 से अधिक के लिए एमटीआई के साथ रहा है साल और ईमानदार होने के लिए, मैंने अपने जीवन में सबसे अच्छा विकल्प शुरू किया है, प्रारंभिक 4 वर्षों के लिए, ईमानदार होना, मैं लगातार लाभ नहीं बना रहा था, लेकिन समस्या पाठ्यक्रम नहीं थी, समस्या मेरी मानसिकता थी, मेरा दृष्टिकोण जब व्यापार की बात आती है, तो मेरी भावनाओं से निपटने के लिए, व्यापार में प्रवेश करने से पहले झिझक, जल्दी से बाहर निकलते हैं, देर से निकल जाते हैं, उचित व्यापार पत्रिका नहीं होने पर, उचित जोखिम प्रबंधन के साथ व्यापार नहीं करते। एमटीआई द्वारा सिखाया गया एक या दो रणनीतियों का पालन करने के बाद, मैंने अपनी मानसिकता को बाजार में बदलने के लिए अपना दृष्टिकोण बदलना शुरू कर दिया और अचानक एकदम से पीिप्स एक बिंदु पर प्रचुर मात्रा में होना शुरू हो गया, जिस पर पिछले 6 महीनों के दौरान अभी तक 2 से 3K पिक्स एक महीने का औसत , मैंने कभी नहीं छोड़ा, सफलता एक सीधी रेखा से नहीं बनाई गई है, पथ बहुत मुश्किल है, अंधेरा, विशेष रूप से शुरुआत में एमटीआई में शामिल होने से पहले, मैंने इंटरनेट से मुफ्त सामग्री के साथ खुद को सीखने की कोशिश की, और यह मेरी सबसे बड़ी गलती थी, क्योंकि मैंने इतनी बुरी आदतों को सीखा है, जिससे मुझे इससे छुटकारा पाने में वर्षों लग गए। एक आकाशीय और उचित शिक्षा होने के नाते मैं सबसे अच्छा सुझाव दे सकता हूं, वित्तीय स्वतंत्रता की सही दिशा में जाने में मदद करने के लिए धन्यवाद। जीवन में सफलता इतना आसान नहीं होती, न सोचें कि आप किसी भी पाठ्यक्रम के पहले 6 महीनों में पैसा बनाने जा रहे हैं या किसी और का अनुसरण कर रहे हैं, क्या आपको लगता है कि एक डॉक्टर 6 महीने में सर्जरी का प्रदर्शन कर सकता है क्या आपको लगता है कि एक इंजीनियर केवल 6 महीने के अनुभव के साथ एक इमारत को प्रोजेक्ट करने में सक्षम है वही विदेशी मुद्रा या जीवन में किसी भी चीज पर लागू होता है, इसमें समय, प्रयास, बहुत असफलता लगती है मैं एक और उदाहरण देता हूं, मैंने 3 साल के लिए जर्मन का अध्ययन किया और मैं स्नातक होने के लिए एकमात्र एक था, तब मेरे शिक्षक ने मुझसे संपर्क किया और कहा: बधाई हो, आप 800 विद्यार्थियों के बाद कोर्स पूरा करने वाले पहले छात्र हैं, हर कोई शिकायत कर रहा था कुछ: आह बिल्कुल उबाऊ है, शिक्षक मदद नहीं करता है, मैं इसे और ब्ला ब्ला नहीं मिलता है Ive भी सेना के लिए गया था और वहाँ भी मैं कुछ भी में छोड़ने नहीं सीखा, मैं पतली, कम था, अभी भी मेरे साल में सबसे अच्छा सैनिकों में से एक था। मुझे पता है कि एमटीआई समर्थन में सुधार के लिए जगह है, क्योंकि मुझे इसके साथ समस्याएं भी थीं, लेकिन यह मेरा मोड़ नहीं था, मेरा टर्निंग प्वाइंट सीख रहा था कि कैसे अनुशासित किया जा सकता है, एक या दो रणनीतियों का पालन करें और मुझे लगता है कि वास्तव में 10 से अधिक पाठ्यक्रम और मैं कह सकता हूं कि उनमें से 5 मेरे लिए अच्छा नहीं हैं, उनमें से कुछ खरीदे हैं क्योंकि मुझे 40-70 से ज्यादा का समय मिल रहा था, इसलिए थोड़े समय में बहुत सारे कोर्स होने के कारण मेरे लिए वास्तव में बुरा था, लेकिन एक बार मैंने एफएक्स चीफ्स ट्रेडिंग रूम, यूटीपी पैकेज, स्विंग ट्रेडर कोर्स और मार्केट में पेश विभिन्न विश्लेषकों जैसे सबसे अच्छा, मैंने अंततः शुरू करना शुरू कर दिया। मैंने हाल ही में दुनिया भर के नंबर 8 वें (एफएक्सब्लूए कॉमपेटिशनसैडिटरर-मिलियन-डॉलर-व्यापारी) में एक विदेशी मुद्रा संदर्भ समाप्त कर दिया और इस वर्ष मैं भी एक फंड मैनेजर बन गया। उन चीजों को आसान नहीं आना, आपको इसके लिए लड़ना होगा। कंपनी को दोषी ठहराया या पाठ्यक्रम बहुत आसान है, लेकिन आपको ऐसा क्यों नहीं लगता है कि शायद आप जो कुछ गलत कर रहे हैं और बेहतर व्यापार करने के लिए और बेहतर बनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में अधिक जानने के लिए देखें 5 चीजें जो आप सीखेंगे गाइड उच्च जोखिम निवेश चेतावनी: मार्जिन पर अंतर के लिए विदेशी मुद्रा विनिमय और अनुबंध का जोखिम एक उच्च स्तर का जोखिम होता है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। संभावना यह है कि आप अपने जमा धन से अधिक नुकसान को बरकरार रख सकते हैं और इसलिए, आपको पूंजी के साथ अटकलें नहीं लेनी चाहिए कि आप खोने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। एफएक्ससीएम द्वारा पेश किए गए उत्पादों का व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने उद्देश्यों, वित्तीय स्थिति, जरूरतों और अनुभव के स्तर पर सावधानी से विचार करना चाहिए। आपको मार्जिन पर ट्रेडिंग से जुड़े सभी जोखिमों के बारे में पता होना चाहिए। एफएक्ससीएम सामान्य सलाह प्रदान करता है जो आपके उद्देश्यों, वित्तीय स्थिति या जरूरतों को ध्यान में नहीं रखता है। इस वेबसाइट की सामग्री को व्यक्तिगत सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। एफएक्ससीएम आपको एक अलग वित्तीय सलाहकार से सलाह लेने की सिफारिश करता है पूर्ण जोखिम चेतावनी को पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। एफएक्ससीएम कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन के साथ एक पंजीकृत फ्यूचर्स कमीशन मर्चेंट और रिटेल फॉरेन एक्सचेंज डीलर है और यह राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन का सदस्य है। एनएफए 0308179 विदेशी मुद्रा कैपिटल मार्केट, एलएलसी (एफएक्ससीएम एलएलसी) कंपनियों के एफएक्ससीएम ग्रुप (सामूहिक रूप से, एफएक्ससीएम ग्रुप) के भीतर एक ऑपरेटिंग सहायक है। इस साइट पर सभी संदर्भ FXCM को FXCM समूह का संदर्भ लें। कृपया ध्यान दें कि इस वेबसाइट पर दी गई सूचना केवल खुदरा ग्राहकों के लिए है, और यहां कमोडिटी एक्सचेंज एक्ट सेक्टर 1 (ए) (12) में परिभाषित के रूप में योग्य अनुबंध प्रतिभागी (यानी संस्थागत ग्राहकों) के लिए कुछ अभ्यावेदन लागू नहीं होंगे। कॉपीराइट प्रति 2017 विदेशी मुद्रा पूंजी बाजार सर्वाधिकार सुरक्षित। 55 जल सेंट 50 वीं मंजिल, न्यूयॉर्क, एन एन 10041 यूएसएलेट हम आपको मदद करते हैं विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ट्रेडिंग फॉरेक्स सीखना किसी भी अन्य कार्य की तरह है: वास्तविक समय में सम्मिलित होने से पहले आपको बुनियादी और अभ्यास सीखना चाहिए। इसके अतिरिक्त, विदेशी मुद्रा एक सार्वभौमिक प्रभाव दोनों के साथ एक बाजार है (बाहरी लोगों की कीमत पर अंदरूनी लाभ, पेशेवरों की भाषा, और अधिक।) और विशेष (राष्ट्रीय बैंकिंग छुट्टियां, चिपचिपा मूल्य अंक, सांख्यिकीय रिश्तों, और अधिक)। दुर्भाग्य से, आपके कंप्यूटर पर कुछ घंटों का नकली व्यापार और कुछ स्वयं सहायता यूट्यूब वीडियो पर ध्यान केंद्रित स्थिर आय सुरक्षित नहीं होगा। विदेशी मुद्रा व्यापार सीखने का मार्ग किसी अन्य पेशेवर प्रयास की तुलना में कम कठिन नहीं है। सौभाग्य से, कई तकनीकी विश्लेषण उपकरण हैं जो रुझानों का विश्लेषण करने में मदद कर सकते हैं, मूल्य आंदोलन का एक समझदार उदाहरण जिसमें से छोटे व्यापारियों का लाभ हो सकता है। सिम्युलेटेड पोर्टफोलियो के साथ सीखते हुए आप कई दलालों और ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म से आधुनिक टूल का लाभ उठा सकते हैं। जैसा कि उल्लेख किया गया है, इस प्रक्रिया और अवधि को नहीं पहुंचाया जा सकता है। विदेशी मुद्रा बाजार की गतिशीलता के लिए ज्ञान और कौशल की आवश्यकता होती है जानने के लिए दृढ़ संकल्प के बिना, और कुछ चलने का सामना करने और कुछ चुनौतियों का सामना करने की क्षमता, आप एक जीवित व्यापारिक विदेशी मुद्रा बनाने में सक्षम नहीं होंगे। शुरुआती निशुल्क डेमो खातों के साथ अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं। इस तरीके से आपको दोनों बाजार और खुद के बारे में अनुभव प्राप्त होता है, सफल होने के लिए आवश्यक समझ यदि आप ऑनलाइन ट्रेडिंग सीखना चाहते हैं तो इस पोस्ट के बाकी हिस्सों के माध्यम से पढ़ें समर्थक बनने के लिए किसी और चीज की ज़रूरत है इससे पहले कि आप व्यापार शुरू करें, आपको अपने लिए स्पष्ट करना होगा कि आपके ऑपरेटिंग मान्यताओं क्या हैं, जैसे कि आप कितना पैसा खो सकते हैं और आपकी रिटर्न उम्मीदें क्या हैं। इसके बाद ही आप वास्तव में विदेशी मुद्रा व्यापार सीखना शुरू करने में सक्षम हैं। इस बाजार में हजारों सक्रिय प्रतिभागियों के बदलते कलाकार हैं जैसा कि परिणाम मोटे तौर पर शून्य-योग है, कुछ ट्रेडों का आधा हिस्सा विजेता नहीं है। इस प्रकार, जब एक जीतने वाला लेन-देन हारने के लिए काउंटर-ट्रेड है, यह सुनिश्चित करना कि आप इस जोड़ी के सही पक्ष में हैं अनुशासन, सीखने और निरंतर ध्यान देने योग्यता के लिए। विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे सीखें जबकि विदेशी मुद्रा बाजार काफी हद तक कुशल है, उस कीमतों में समय पर किसी भी समय सभी उपलब्ध जानकारी को प्रतिबिंबित करते हैं, कई मामलों में आपको औसत बाज़ार प्रतिभागी की तुलना में थोड़ा तेज या चालाक होना चाहिए जिससे कि जीतने वाली व्यापार स्थिति शुरू हो सके। लेकिन उस स्थिति की शुरुआत के बाद बाजार की पढ़ाई और व्यापार निष्पादन का अभ्यास करने वाली धारणाओं का एक सेट और एक अनुशासित सुसंगत समझ है। आपके विदेशी मुद्रा ब्रोकर द्वारा प्रस्तावित प्लेटफॉर्म का मुनाफ़ा इस्तेमाल करने के तरीके को समझना कम महत्वपूर्ण नहीं है। विदेशी मुद्रा व्यापार सीखने के लिए बुनियादी और उन्नत दोनों रणनीतियों और विधियों का अभ्यास करने के लिए उपलब्ध मुफ़्त सिम्युलेटेड वातावरण का उपयोग करें। हालांकि ये डेमो खाते ऑर्डर निष्पादन के द्वारा शुरू की गईं उल्टापन को ठीक से प्रदर्शित नहीं करते हैं, वे आपकी रणनीति और निष्पादन का परीक्षण करने के लिए सर्वोत्तम उपलब्ध साधनों का प्रतिनिधित्व करते हैं। कोई अन्य आसानी से उपलब्ध तंत्र सिम्युलेटेड रीयल टाइम अनुभव की नकल नहीं कर सकता है। यह कदम और चरण किसी भी व्यक्ति के लिए आवश्यक होना चाहिए जो विदेशी मुद्रा व्यापार सीखना चाहता है। ट्रेडिंग शब्दजाल और महत्वपूर्ण निर्धारकों को जानें इससे पहले कि आप एक डेमो अकाउंट और सभी बाजार विश्लेषण उपकरणों को ठीक से उपयोग कर सकें, आपको व्यापारिक शब्दावली और बाज़ार के विशेषताओं को सीखना होगा। यह प्रयास आपको सीखने के लिए कुछ समय और प्रयास लेगा, लेकिन अपनी बाकी की शिक्षा की तरह, अधिक कुशलता और ज्ञान आप व्यापार डेस्क पर लाएंगे, आपकी अपेक्षाकृत और वास्तविक परिणाम बेहतर होगा। आपकी शिक्षा पूरी तरह से होनी चाहिए और आपको बाजार के दूर और अस्पष्ट किनारों पर ले जा सकती है लेकिन क्या मायने रखती है: ब्याज दरें, केंद्रीय बैंक नीतियां, सरकारी राजकोषीय नीति, मैक्रोइकॉनॉमिक कारक और तकनीकी संकेतक आप समझ सकते हैं कि कीमतें किस कारण हैं हिलाने के लिए। सामान्य संकेतकों और तकनीकी विश्लेषण उपकरणों को माहिर करके विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सीखें बोलिन्जर बैंड एक अस्थिरता सूचक हैं जो सामान्यतः दो मानक विचलन के रूप में परिभाषित होते हैं, जो कि व्यापार के लोकप्रिय जॉन बॉलिंजर मूविंग औसत कनवर्जेन्स डिवर्जेंस की लोकप्रियता से ऊपर और नीचे कीमत की एक सरल चलती औसत से नीचे है - 1 9 70 के दशक के अंत में गेराल्ड ऐपेल द्वारा विकसित गति संकेतक के बाद, जो मूल्यों की दो चलती औसत के बीच संबंध प्रदर्शित करता है एमएसीडी आमतौर पर 12-दिवसीय (लघु) ईएमए से 26-दिवस (लंबी) घातीय चलती औसत (एएमए) घटाकर निर्धारित किया जाता है। फिबोनैचि रिट्रीटमेंट एक तकनीकी व्यापारिक दृष्टिकोण है जिसमें फिबोनैकी अनुक्रम, जिसमें मूल्य का 38.2 और 61.8 शामिल है, संभावित प्रतिवर्ती (समर्थन और प्रतिरोध) स्तर प्रदान करता है सीखने में स्व-अनुशासन की भूमिका विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सीखना जब आप ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार सीखते हैं तो स्वयं-अनुशासन की भूमिका प्रक्रिया के दौरान महत्वपूर्ण है इसमें शामिल सभी चीजें जर्नल रखें यह आपको अपने सभी कार्यों को स्पष्ट करने और रिकॉर्ड करने के लिए मजबूर करेगी (और निष्क्रियता) प्रतिबिंब आपके व्यवहार में पैटर्न और अधिक स्पष्ट रूप से देखने में मदद करता है, दोनों सहायक और जिन्हें आपको जानबूझकर बदलना चाहिए। किसी भी चीज़ पर उत्कृष्टता हासिल करने के लिए 10,000 पुनरावृत्तियों की आवश्यकता होती है और अधिक बारीकी से और ग्रैन्युलर रूप से आप संबद्ध कार्यों को पार्स करते हैं, और अधिक जानकारी आपको उन कार्यों में होगी जिनके लिए आपका ध्यान और अभ्यास आवश्यक है जब आप विदेशी मुद्रा व्यापार सीखते हैं तो अनुसूचित समय-समय पर समीक्षाओं में एक अतिरिक्त महत्वपूर्ण परिप्रेक्ष्य सुनिश्चित किया जाता है। प्राकृतिक पोस्ट-मार्टम के अतिरिक्त जब एक असाधारण परिणाम (अच्छे या बुरे) में एक व्यापार परिणाम होता है, तो एक नियमित कालानुक्रमिक परिप्रेक्ष्य को लगाया जाता है तो आपको अपनी दोहरावदार प्रवृत्तियों और बाहरी बाजार की समझ में मदद करता है। चक्रीय तत्व बाजार के व्यवहार का एक ठोस हिस्सा हैं। बाहरी गतिविधि को हटा दें सफलता फोकस और निष्पादन की आवश्यकता है यहां महत्वपूर्ण मानसिक (और शारीरिक) प्रयास आउटसोर्सिंग है व्यापार एक जल निकासी गतिविधि है और हर जगह बनी हुई शक्ति का हाथ है पेशेवर काम पर हाथ में लगाने के लिए बहुत कम है। रचनात्मक रूप से सोचें अनुशासनात्मक व्यवहार का प्रतीत होता है कि एक उदाहरण, प्रतिबिंब की प्रक्रिया के माध्यम से असमान और प्रतीत होता है विरोधाभासी जानकारी को संश्लेषित करने के लिए आवश्यक मानव क्षमता कभी अधिक महत्वपूर्ण है। बड़े डेटा की हमारी उम्र में, अब और अधिक परिष्कृत ट्रेडिंग एल्गोरिदम, और कृत्रिम बुद्धि, व्यक्तिगत व्यापारी अपने निपटान में बड़े पैमाने पर विदेशी मुद्रा कैलकुलेटर और विदेशी मुद्रा चार्ट के साथ बड़े संगठनों के लिए उपलब्ध कंप्यूटिंग शक्ति को खत्म करने की उम्मीद नहीं कर सकते। हालांकि अवसर मौजूद है, हालांकि, उपलब्ध सूचनाओं के प्रसंस्करण में मानव तत्व को रचनात्मक रूप से इनपुट करने और इस समझ से एक व्यापारिक स्थिति तैयार करना है सूचना के नए स्रोतों और विचारों के तरीकों की तलाश करना अपने आप को बाजार से संबंधित डेटा की खोज करने और अलग-अलग प्रक्रिया करने के लिए बाध्य करें। झुंड का पालन करें - निकालने पर यहां संख्याओं में सुरक्षा है। ट्रेडिंग फॉरेक्स के लिए निम्नलिखित प्रवृत्ति प्रभावी रणनीति हो सकती है। परंतु। केवल पागल जीवित है। विदेशी मुद्रा व्यापार में, किसी पार्टी में देर से आने से बेहतर होना बेहतर होता है और अपना स्वागत न करें यह सुनिश्चित करने के लिए लगातार अपने स्टॉप ऑर्डर की निगरानी करें कि लाभ प्राप्त नहीं हुए हैं और घाटे में वृद्धि नहीं हुई है। विदेशी मुद्रा व्यापार सीखने के लिए संज्ञानात्मक असंगति को गले लगाओ बाजार द्विपातिक मान्यताओं के साथ-साथ अस्तित्व को व्यक्त करते हैं। परिभाषा के द्वारा नीलामी की कीमतों पर स्वतंत्र रूप से आते-आते दो पार्टियों ने परिसंपत्ति की कीमतों पर विरोध पक्षों की तरफ से अपेक्षाओं में उनके अंतर का निपटारा किया। तो समझें कि जैसे-जैसे आप अपनी स्थिति में आश्वस्त या विवादास्पद हैं, प्रतिबिंबित विपरीत किसी और (या उनके एल्गोरिदम) द्वारा किया जाता है। जबकि गंभीर अनिश्चितता और समविभाजन परिणाम पक्षाघात और गतिविधि की समाप्ति में होता है, वास्तव में विपरीत दृष्टिकोणों को समझने से आपको और अधिक तेज और विनम्र विदेशी मुद्रा व्यापारी मिलेंगे। अपना होमवर्क करें । सभी घटनाओं के लिए अभ्यास, तैयार और योजना बनाएं यहां तक ​​कि आउटसोर्सिंग और अपनी गतिविधियों को व्यवस्थित करने के साथ, सभी टुकड़ों को एक साथ रखने से हमेशा आपकी अपेक्षा की गई समीक्षाओं में और (और नीचे) की अपेक्षाओं को शामिल करना शामिल है लेकिन अंत में, जब आप विदेशी मुद्रा व्यापार सीखते हैं, काम की सफलता की उम्मीद और वित्तीय इनाम अच्छी तरह से काम के लिए अर्जित की जाती हैं। विदेशी मुद्रा के बारे में प्रारंभ ट्रेडिंग फ्रीजीएयर सामान्य प्रश्न 1. विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा, जिसे विदेशी मुद्रा या एफएक्स के रूप में भी जाना जाता है, एक मुद्रा की एक साथ खरीदारी करते हुए एक और बेच रही है। विदेशी मुद्रा बाजार दिन में 24 घंटे, सप्ताह में पांच दिन और दुनिया में सबसे बड़ा, सबसे अधिक तरल वित्तीय बाजारों में से एक है। बस तुलना करने के लिए, न्यू यॉर्क स्टॉक एक्सचेंज मात्रा में 16 9 बिलियन एक दिन का दिन बनाता है और विदेशी मुद्रा बाजार मात्रा में प्रति दिन 5 खरब डालर बना देता है। 2. विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे काम करता है मुद्रा जोड़े में कारोबार किया जाता है सामान्य मुद्रा जोड़े यूरो यूरो डॉलर, यूएस डॉलरजैपनीज येन, ग्रेट ब्रिटिश पाउंडस डॉलर और अमेरिकी डॉलर कैनेडियन डॉलर हैं। आप एक मुद्रा खरीदते हैं और स्वचालित रूप से एक और बेचते हैं 3. विदेशी मुद्रा बाजार के लिए व्यापारिक घंटे क्या हैं विदेशी मुद्रा बाजार दिन में 24 घंटे खुला है। यह रविवार सुबह 10:00 बजे जीएमटी में खुलता है, और शुक्रवार को सुबह 10:00 बजे जीएमटी पर बंद होता है: सिडनी सुबह 10:00 बजे से बजे 7:00 बजे अपराह्न 12:00 बजे सुबह 9:00 बजे शुरू होता है GMT लंदन 8 पर खुलता है : 00 से अपराह्न 5:00 अपराह्न GMT तक, न्यूयॉर्क शाम 1:00 बजे से 10:00 अपराह्न GMT पर शुरू होता है 4. विदेशी मुद्रा व्यापार महंगा है यह लाभ उठाने और पूंजी निवेश पर निर्भर करता है। आपके पास 50, या जितना ऊंचा आप चाहते हैं, उतनी कम की शुरुआती पूंजी हो सकती है। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि बढ़ती लाभ उठाने वाले जोखिम में जोखिम होता है, लेकिन अंततः जोखिम के लिए निवेशकों को भूख पर निर्भर करता है। 5. विदेशी मुद्रा बाजार का केंद्रीय स्थान कहां है विदेशी मुद्रा व्यापार एक मुद्रा पर केंद्रीकृत नहीं है, जैसा कि स्टॉक और वायदा बाजार के साथ। विदेशी मुद्रा बाजार को ओवर-द-काउंटर (ओटीसी) या इंटरबैंक बाजार माना जाता है, इस तथ्य के कारण कि लेन-देन टेलीफोन पर दो समकक्षों या इलेक्ट्रॉनिक नेटवर्क के माध्यम से आयोजित किए जाते हैं। 6. विदेशी मुद्रा बाजार में भाग लेने वाले कौन हैं विदेशी मुद्रा बाजार को इस तथ्य के कारण एक इंटरबैंक बाजार कहा जाता है कि यह ऐतिहासिक रूप से केंद्रीय बैंकों, वाणिज्यिक बैंकों और निवेश बैंकों सहित बैंकों का वर्चस्व रहा है। हालांकि, अन्य बाजार सहभागियों का प्रतिशत तेजी से बढ़ रहा है और अब इसमें बड़ी बहुराष्ट्रीय निगमों, वैश्विक मुद्रा प्रबंधकों, पंजीकृत डीलरों, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा दलालों, वायदा और विकल्प व्यापारियों और व्यक्तिगत निवेशक शामिल हैं। 7. मुद्रा की कीमतें कैसे तय की जाती हैं मुद्रास्फीति की कीमतें बदल सकती हैं। आर्थिक और राजनीतिक परिस्थितियां आम तौर पर ब्याज दरों और मुद्रास्फीति के साथ मुद्रा के मूल्य को प्रभावित करती हैं 8. मैं विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में अधिक जानकारी कैसे पा सकता हूं हम कई शैक्षिक टूल प्रदान करते हैं जिसमें आपके विदेशी मुद्रा ज्ञान को बढ़ाने के लिए निशुल्क प्रशिक्षण सेमिनार, वेबिनार और वीडियो ट्यूटोरियल शामिल हैं। कृपया हमारे शिक्षा अनुभाग 9 पर जाएं। मैं विदेशी मुद्रा व्यापार से कैसे फायदा करूं? आपके लाभ की राशि आपकी व्यापारिक रणनीति की दक्षता पर निर्भर करती है, आप कितनी अच्छी तरह से दरों की प्रवृत्ति में परिवर्तन की भविष्यवाणी करना सीखेंगे और आपकी जमा राशि की थोड़ी जो आपको बाज़ार के आंदोलनों के दौरान प्रतिकूल परिस्थितियों को बनाए रखने की अनुमति देता है। 10. मुझे विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए कौन से उपकरण की ज़रूरत है आपको केवल इंटरनेट कनेक्शन के साथ एक कंप्यूटर की ज़रूरत होती है और शुरू करने के लिए MTrading के साथ एक मुफ्त डेमो अकाउंट या वित्त पोषित लाइव खाता है। हालांकि, विदेशी मुद्रा बाजार में जोखिम को कम करने के लिए आपको उचित विदेशी मुद्रा शिक्षा और उपकरण से सुसज्जित किया जाना चाहिए। विदेशी मुद्रा शर्तें 11. फैल क्या है फैल बोली और पूछ मूल्य के बीच अंतर है बोली मूल्य वह दर है जिस पर आप एक मुद्रा जोड़ी बेच सकते हैं, और पूछ मूल्य एक दर है जो आप एक मुद्रा जोड़ी खरीद सकते हैं। हमारे साथ, आप लचीले फैलता वाले उपकरणों की एक बड़ी रेंज का व्यापार कर सकते हैं। इससे आपको अपने ट्रेडों पर मूल्य पारदर्शिता का एक बड़ा स्तर मिलता है। 12. एक रोलओवर क्या है रोलओवर दर, जिसे एलडीक्वोस्पार्ड वार्ड या एलडीक्वाइंट्र्डक्वा रेट के रूप में भी जाना जाता है, केवल लागत-की-बही-जाती है जो कि आपके खाते में एक दिन-प्रतिदिन के आधार पर लागू होता है। यह दो मुद्राओं की ब्याज दरों में अंतर है, जो एक व्यापारी या तो कमाता या भुगतान करता है जब स्थिति को रातोंरात रखा जाता है। 13. विदेशी मुद्रा व्यापार में लिंडूडर वॉल्यूमर्ड क्या है? शब्द ldquoorder volumerdquo शब्द उन ट्रेड लेआउट की संख्या को दर्शाता है जो आप व्यापार करना चाहते हैं .1.00 1 मानक लॉट या आधार मुद्रा का 100,000 यूनिट दर्शाता है .0.10 1 मिनी लॉट या 10,000 यूनिट का संदर्भ देता है। आधार मुद्रा .001 का अर्थ है 1 माइक्रो लॉट या बेस मुद्रा का 1,000 यूनिट। 14. एक स्पॉट मार्केट स्पॉट मार्केट क्या है जो कि वित्तीय साधनों की वर्तमान कीमत से निपटने वाले बाजारों का उल्लेख करता है। 15. लंबी या छोटी स्थिति रखने का क्या मतलब है यदि आप एक मुद्रा जोड़ी खरीद रहे हैं, तो आप एक लंबी स्थिति खोल रहे हैं, यदि बिक्री - लघु उदाहरण के लिए, यदि आप 1 यूरोयूएसडी के बहुत सारे खरीदते हैं, तो इसका मतलब है कि आप USD के मुकाबले 100,000 यूनिट यूरो के लिए एक लंबी स्थिति खोल सकते हैं। और अगर आप 10 बहुत सारे AUDUSD बेचते हैं तो इसका मतलब है कि आप 1,000,000 यूनिट बनाम सीएडी के लिए एक छोटी स्थिति खोलेंगे। 16. गिरावट क्या है और यह क्यों होता है Slippage तब होता है जब बाजार में कीमतों में अंतर होता है या क्योंकि किसी दिए गए मूल्य पर उपलब्ध तरलता समाप्त हो जाती है। तेजी से चलने वाले बाजारों के दौरान बाज़ार में आम तौर पर अंतराल होती है, जब मूल्य कीमतों पर व्यापार के बिना कई पिप्स कूद सकता है। इसी तरह, प्रत्येक कीमत में उपलब्ध तरलता की एक निश्चित राशि है उदाहरण के लिए, यदि कीमत 50 है और 50 में उपलब्ध 1 मिलियन है, तो 30 लाख का ऑर्डर फिसल जाएगा, क्योंकि 3 मिलियन 50 रुपये की कीमत पर 1 मिलियन से ज्यादा है। 17. मार्जिन मार्जिन क्या है कुल व्यापार के आकार का प्रतिशत राशि जो एक दलाल को एक अच्छे विश्वास जमा के रूप में करने की आवश्यकता होती है ताकि व्यापारी को उस स्थिति को खोलने की अनुमति मिल सके। यह राशि कोई शुल्क या लेनदेन लागत नहीं है, लेकिन व्यापार के लिए जमा के रूप में आपके खाते में केवल आपके खाते की इक्विटी का एक हिस्सा है। मार्जिन की आवश्यकताओं को व्यापारिक परिस्थितियों के प्रतिशत के आधार पर निर्धारित किया जाता है और ब्रोकर द्वारा ट्रेडिंग स्थितियों में अग्रिम रूप से निर्धारित किया जाता है। 18. मार्जिन कॉल मार्जिन कॉल एक व्यापारी के लिए चेतावनी है, जब खाता इक्विटी 100 मार्जिन स्तर से नीचे आता है। इसका मतलब है, खाता केवल आपूर्ति की गई मार्जिन के साथ छोड़ दिया जाता है और इसे बंद करना या बंद करने के लिए सामना करने से रोकने के लिए अधिक धन के साथ वित्त पोषित होना चाहिए। हमारे साथ व्यापार 19. ईसीएन क्या मतलब है ईसीएन का मतलब है ldquoElectronic संचार नेटवर्क। एक ईसीएन खाता आपको सीधे बाजार पहुंच देता है ताकि आप अन्य बाजार प्रतिपक्षों से निपट सकें। 20. क्या आप ECNSTP खातों की पेशकश करते हैं हाँ हम करते हैं हम आपको हमारे एम. प्रो और ईसीएन खातों के माध्यम से अपने ट्रेडिंग खाते पर ईसीएन प्रदान कर सकते हैं। 21. मीट्र्रीडिंग मीट्रिंग के साथ मैं किस मुद्रा का व्यापार कर सकता हूं व्यापार के लिए सभी प्रमुख मुद्रा जोड़े, विदेशी जोड़े, कीमती धातुओं और सीएफडी प्रदान करता है। 22. एक विदेशी मुद्रा दलाल क्या है एक विदेशी मुद्रा दलाल आपके और इंटरबैंक डेस्क के बीच मध्यस्थ है, बैंकों के नेटवर्क जो एक-दूसरे के साथ व्यापार करते हैं आमतौर पर, एक विदेशी मुद्रा दलाल आपको उन बैंकों से एक मूल्य प्रदान करेगा जो उनके तरलता प्रदाता के रूप में कार्य करते हैं। MTrading मूल्य निर्धारण के लिए एकाधिक बैंकों का उपयोग करता है और हम आपको तेज़ निष्पादन के साथ सर्वोत्तम मूल्य उद्धरण प्रदान करते हैं। 23. MTrading की पेशकश वाली अन्य सेवाओं में एमट्रीडिंग भी असाधारण विदेशी मुद्रा व्यापार शिक्षा प्रदान करती है, साथ ही व्यापारियों को बुद्धिमान व्यापारिक निर्णय लेने के लिए उपकरण तैयार करने के लिए। वेबिनार, लाइव-ट्रेडिंग सत्र, दैनिक विदेशी मुद्रा विश्लेषण और व्यापार चेतावनी, और हमारे निवासी विशेषज्ञों के साथ एक-एक परामर्श सहित 24. क्या आप ट्रेनिंग करते हैं हाँ, हम नियमित प्रशिक्षण और सेमिनार आयोजित करते हैं। हमारी बिक्री टीम अपने विशिष्ट व्यापारिक आवश्यकताओं के लिए ग्राहकों के साथ एक-एक-एक परामर्श भी करती है। जोखिम चेतावनी: मार्जिन पर अंतर के लिए ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा या अनुबंध जोखिम का उच्च स्तर रखता है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। एक संभावना है कि आप अपने संपूर्ण निवेश के बराबर या उससे अधिक नुकसान को बनाए रख सकते हैं। इसलिए, आपको निवेश या पैसे का जोखिम नहीं लेना चाहिए, जिससे आप खो सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सभी जोखिमों को समझें। सर्विसकॉम लिमिटेड सेवाओं का उपयोग करने से पहले कृपया व्यापार से जुड़े जोखिमों को स्वीकार करें। इस वेबसाइट की सामग्री को व्यक्तिगत सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। सर्विस कॉम लिमिटेड ने सिफारिश की है कि आप एक स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार से सलाह लेंगे।

No comments:

Post a Comment